आरबीएसई की 12वीं बोर्ड में थर्ड डिवीजन आने पर परिवार के तानों से परेशान छात्रा ने सुसाइड कर लिया। कला संकाय में परीक्षा देने वाली संजना राजपूत को कम नंबर आने पर परिवार ने डांटा था, जिससे तनाव में आकर शुक्रवार दोपहर उसने जहर खाकर जान दे दी। उल्टियां होने पर परिजन उसे हॉस्पिटल लेकर गए लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

छात्रा के बड़े भाई रितिक राजपूत ने बताया कि बहन ने 12वीं कला संकाय का एग्जाम दिया था। 20 मई को रिजल्ट आया था, जिसमें उसके केवल 42 पर्सेंट अंक बने थे और वह थर्ड डिवीजन से पास हो गई थी लेकिन कम नंबर आने पर परिवार ने उसे डांटा था। इस बात से नाराज होकर उसने शुक्रवार दोपहर को जहर खा लिया और सो गई। उल्टियां होने पर मां ने परिवार के लोगों को बुलाकर संजना को गोविंदगढ़ हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। वहां से उसे अलवर जिला हॉस्पिटल रैफर किया गया, जहां उपचार के दौरान उसने शुक्रवार रात को दम तोड़ दिया।

संजना के एक छोटी बहन स्नेहा और बड़ा भाई रितिक है। स्नेहा के इस साल 10वीं कक्षा में 60 पर्सेट अंक आए हैं और वह प्राइवेट स्कूल में पढ़ती है। वहीं संजना गांव के ही सरकारी स्कूल में पढ़ती थी। उसके भाई रितिक ने 2021 में 12वीं कक्षा 91 पर्सेट अंक लिए थे। भाई-बहनों के अच्छे नंबर आने पर माता-पिता द्वारा टोके जाने से नाराज संजना ने जहर खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।