अजमेर की मोहम्मदी मस्जिद के इमाम 32 वर्षीय मोहम्मद माहिर हत्याकांड का रविवार को अजमेर पुलिस ने खुलासा किया। पुलिस ने मामले में एक मदरसे के छह नाबालिग छात्रों को हिरासत में लिया है। साथ ही पुलिस ने माहिर का मोबाइल और उसका गला घोंटने में इस्तेमाल की गई रस्सी भी बरामद कर ली है।

अजमेर पुलिस ने बताया कि इमाम माहिर मदरसे के छात्रों के साथ दुष्कर्म करता था। दरअसल, पिछले पिछले 15 दिनों से सभी छात्र एक कहानी पर अड़े हुए थे कि तीन नकाबपोश लोगों ने माहिर की हत्या कर दी थी और उन्हें चुप रहने की धमकी दी। अजमेर के एसपी देवेन्द्र कुमार बिश्नोई ने कहा कि हमने छात्रों को विश्वास में लिया जिन्होंने सब कुछ बता दिया।

मदरसे के एक छात्र का माहिर ने यौन शोषण किया था

बिश्नोई ने कहा, "मदरसे के एक छात्र का माहिर ने यौन शोषण किया था। जब पीड़ित छात्र ने लोगों को सबकुछ बताने की धमकी दी तो माहिर ने उसे पैसों का लालच दिया। उसके लगातार उत्पीड़न से परेशान होकर छात्रों ने माहिर की हत्या करने का फैसला किया। सभी छात्रों ने माहिर को डंडे से बुरी तरह पीटा और रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी।"

माहिर छात्र का नियमित तौर पर यौन शोषण करता था

बिश्नोई के मुताबिक, छात्रों ने पुलिस को बताया कि माहिर एक छात्र का नियमित तौर पर यौन शोषण करता था, जिससे वे सभी परेशान हो गए थे। छात्र 26 अप्रैल की रात पास के मेडिकल स्टोर से नींद की गोलियां खरीद कर लाए और इसे मौलाना माहिर को खिला दिया।

गले में रस्सी डालकर गला घोंट दिया

उन्होंने कहा, "कुछ देर बाद मौलाना सोने चले गए। इतने में छात्र स्टोर रूम से एक डंडा और रस्सी ले आए। जब माहिर सो रहा था तो छात्रों ने उसके सिर पर डंडे से हमला कर दिया। उसने खड़े होने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने उसके गले में रस्सी डाल दी और उसका गला घोंट दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।"