भीलवाड़ा। कृष्ण जन्माष्टमी से एक दिन पहले राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में असामाजिक तत्वों की ओर से की गई गंदी हरकत से पूरे शहर में बवाल मच गया। यहां एक मंदिर के बाहर गोवंश की कटी पूंछ मिलने के बाद शहरवासी और हिन्दू संगठन का पारा चढ़ गया। मंदिर के बाहर भारी भीड़ एकत्र हो गई।
शाम होते-होते भीड़ उग्र होने लग गई। उसने पथराव कर दिया। इस पर पुलिस ने बाद में लाठियां भांजकर उनको खदेड़ा। पूरी रात पुलिस और प्रशासनिक अमला हाई अलर्ट मोड पर रहते हुए और सड़कों पर गश्त करता रहा। जिला कलेक्टर नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत समेत साधु संतों ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। कलेक्टर और एसपी अन्य अधिकारी रातभर पुलिस जाब्ते के साथ शहर के अलग-अलग इलाकों का चक्कर लगाते रहे। फिलहाल हालात में काबू में है। कलेक्टर और एसपी ने दावा किया है कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि रविवार को सुबह कोतवाली थानाधिकारी सूचना मिली थी कि गोवंश की एक कटी हुई पूंछ मिली है। उसके बाद तुरंत बाद वे मौके पर पहुंचे। पीड़ित गोवंश का इलाज करवाया। उसके बाद तुरंत प्रभाव से रिपोर्ट दर्ज की गई। इस घटना अंजाम देने वालों के बारे में पता लगाया जा रहा है। घटनास्थल पर कुछ लोग इकट्ठे हो गए थे। उनसे समझाइश की गई। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। मौके पर मौजूद लोगों पर हल्का बल प्रयोग करके खदेड़ा गया ताकि वहां कोई अन्य घटना ना हो जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें। सड़क पर किसी भी प्रकार का माहौल बिगड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि इस मामले को संत महात्माओं से बातचीत की गई है। समझाइश के बाद मामला शांत करवा दिया गया है। इस घटना के पीछे जो भी है उनको गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएग।