शुभमन गिल के पास मौका था और दस्तूर भी. लेकिन, चेन्नई में बड़ी पारी खेलने के इस मौके को उन्होंने गंवा दिया. चेन्नई के चैलेंजिंग कंडीशन में खुद की बल्लेबाजी की छाप छोड़ने का मौका उन्होंने बेकार कर दिया. शुभमन गिल क्रीज पर आए तो उम्मीदों के साथ थे. लेकिन वापस लौटे तो सारे अरमान धुले हुए थे. 8 गेंदें खेलने के बाद भी वो खाता खोलने में नाकाम रहे. शुभमन गिल जीरो पर आउट हुए. उन्हें भी बांग्लादेश के उसी गेंदबाज ने शिकार बनाया, जिसने रोहित शर्मा का विकेट चटकाया था.

गिल का विकेट
बांग्लादेश के 24 साल के तेज गेंदबाज हसन महमूद की गेंदों का रोहित शर्मा की ही तरह शुभमन गिल के पास भी कोई जवाब नहीं था. भारतीय पारी के 8वें ओवर की तीसरी गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर सीधे विकेट के पीछे खड़ी लिट्टन दास के दस्तानों में समा गई. और, इस तरह भारत को दूसरा झटका लगा.

पहली गेंद से ही संघर्ष करते नजर आए गिल
चेपॉक की पिच पर शुभमन गिल के कदम कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद पड़े थे. जितने अरमानों के साथ उनके कदम विकेट पर पड़े, उस पर खरे उतरने के आसपास भी वो नहीं दिखे. बांग्लादेशी गेंदबाजों के हवा में लहराती गेंदों का उनके पास कोई जवाब नहीं था. गिल पहली गेंद से ही संघर्ष करते दिखे और आखिरकार 8वीं गेंद पर उनकी पारी का दि एंड हो गया.

हसन महमूद की गेंदबाजी में फंसे गिल
चेन्नई टेस्ट के पहले दिन के पहले सेशन में हसन महमूद ने कमाल का स्पेल डाला। उन्होंने रोहित शर्मा को तो आउट किया ही। साथ ही शुभमन गिल और विराट को भी पविलियन का रास्ता दिखा दिया। उनके सामने भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए।