लंबे समय बाद कर्म फल दाता शनि देव ने पूर्वाभाद्रपद के द्वितीय पद में प्रवेश किया है. इससे कुछ राशियों के जातकों को खूब धन लाभ मिलेगा. शनिदेव ने 12 मई को सुबह 8:10 मिनट पर शनि देव द्वितीय पूर्वाभाद्र में प्रवेश किया है. इसी प्रकार शनिदेव द्वितीय पद में 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे.

ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज पाठक ने लोकल 18 को बताया कि ग्रह समय-समय पर राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं. शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन से तीन राशियों की किस्मत चमकने के योग बन रहे हैं. इन राशियों के जातक को धन दौलत में बढ़ोतरी के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं. तो आइए जानते हैं कि वह तीन कौन सी राशियां हैं, जिन्हें शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी.

इन तीन राशियों पर होगी शनिदेव की कृपा…
1. मकर राशि:- इस राशि के जातकों के लिए शनिदेव का नक्षत्र परिवर्तन लाभकारी साबित होगा. इस समय इस राशि के जातकों को धन लाभ होने के योग हैं. इस समय इस राशि के जातकों को अपने परिवार का सहयोग मिलेगा. साथ ही आर्थिक लाभ भी मिलेगा. इसके अलावा इनकी सभी इच्छाओं की पूर्ति होगी और नौकरी पैसा लोगों को पदोन्नति होने के योग बन रहे हैं. वहीं इस समय इनके व्यक्तित्व में निखार आएगा. नक्षत्र परिवर्तन उनके करियर के लिहाज से बहुत ही शुभ रहेगा. इस राशि के विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी.

2. वृष राशि:- इस राशि के जातकों के लिए शनि का नक्षत्र परिवर्तन करियर और कारोबार के लिहाज से शुभ साबित होने वाला है. इस राशि के जातकों को इस समय कारोबार में तरक्की मिलेगी. वहीं नौकरी पेशा लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं. साथ ही इन्हें कोई अच्छी नौकरी मिलने के योग हैं. इस राशि के जातक जो व्यापारी हैं उनको अच्छा धन लाभ हो सकता है. इसके अलावा कोई व्यावसायिक डील भी हो सकती है. इसके कारण इन्हें भविष्य में लाभ होगा. इस राशि के जातकों के पिता के साथ संबंध मजबूत होंगे.

3. मिथुन राशि:- इस राशि के व्यक्ति के लिए शनिदेव का नक्षत्र परिवर्तन अनुकूल सिद्ध होगा. इस राशि के व्यक्ति के लिए विवाह के योग बन रहे हैं. साथ ही शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. इस दौरान इन्हें कोई बड़ा निवेश करना उत्तम फलदाई रहेगा. इस समय करियर की दिशा में जो भी कदम उठाएं, उसमें आपको सफलता हासिल होगी. आपकी दैनिक इनकम में बढ़ोतरी होगी. साथ ही इस समय आपको अच्छा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं.