सवाई माधोपुर पुलिस ने  अवैध हथियारों सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिनसे 3 देशी कट्टे और कारतूस बरामद किए गए। खास बात यह है कि गैंग का सरगना सोशल मीडिया पर गैंगस्टर और परिचय कार्ड पर खुदको समाजसेवी लिखता है।

सवाई माधोपुर जिले की कुंडेरा थाना पुलिस ने बीती रात बड़ी कार्रवाई कर अवैध हथियारों समेत 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए बदमाशों के सरगना ने अपने आपको सोशल मीडिया पर गैंगस्टर और परिचय कार्ड पर समाजसेवी दर्शा रखा है। एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी और मादक पदार्थ, अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त के विरुद्ध एएसपी हिमांशु शर्मा के सुपर विजन में कार्रवाई की जा रही है। बीती रात थाना कुण्डेरा क्षेत्र में श्यामपुरा मोड पर 5-6 व्यक्तियों द्वारा किसी बड़ी वारदात के लिए प्लानिंग किए जाने की सूचना मिली थी। सूचना पर थाना पुलिस ने स्पेशल प्लानिंग बनाकर 6 बदमाशों को हथियारों समेत गिरफ्तार किया।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने आजाद मीणा पुत्र आशाराम, मंगल मीणा पुत्र राम हेत निवासी-भूरी पहाड़ी थाना कुण्डेरा, इंद्रजीत मीणा पुत्र भागीरथ निवासी-जीनापुर थाना कोतवाली सवाई माधोपुर, देवराज उर्फ़ देवा पुत्र चिरंजीलाल निवासी- बरियारा थाना मलारना डूंगर, सरदार गुर्जर पुत्र दयाराम निवासी-धारोला थाना मित्रपुरा और धनकेश मीणा पुत्र कन्हैयालाल निवासी - डांगड़ा थाना सपोटरा जिला करौली को गिरफ्तार किया है।

सरगना ने दो दर्जन लोगों को बेचे 36 हथियार

इस गिरोह का सरगना आजाद मीणा है। पूछताछ में उसने बताया कि वह सवाई माधोपुर और आसपास के क्षेत्र में अवैध हथियारों की सप्लाई करता है और उसने पिछले 1 साल में करीब 2 दर्जन से ज़्यादा लोगों को 36 अवैध देशी कट्टे और पिस्टल बेचे हैं।
 
सोशल मीडिया पर गैंगस्टर

सोशल मीडिया फेसबुक पर आजाद मीणा ने अपनी प्रोफाइल आजाद भूरी पहाड़ी के नाम से बनाया हुआ है। इस अकाउंट पर अवैध हथियारों के साथ फोटो-वीडियो अपलोड कर रखे हैं।

आईडी कार्ड समाजसेवी का बनाया

थाना पुलिस ने उसके पास से परिचय कार्ड भी बरामद किया है। परिचय कार्ड में आज़ाद मीणा ने समाजसेवी के नाम से अपना कार्ड छपवा रखा है। एसपी अग्रवाला ने बताया कि पुलिस लगातार सोशल मीडिया पर अपराधियों को महिमामंडित करने वाले और अवैध गतिविधियों में लिप्त बदमाशों पर नजर रख रही है। ऐसी कार्रवाई लगातार की जाएगी।