जयपुर । राजस्थान क्रिकेट एकेडमी (आरसीए) को अब जल्द ही नया बॉस मिलेगा। प्रदेश में सरकार बदलने के बाद आरसीए की कार्यकारिणी को भंग कर राज्य सरकार ने एडहॉक कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी ने अब चुनाव के संकेत दिए हैं। कमेटी की ओर से सभी 33 जिला क्रिकेट खेल संघों, सहकारी समिति के रजिस्ट्रार और खेल परिषद से वोटरों की लिस्ट मांगी है। इन तीनों की ओर से जब वोटर लिस्ट भेजी जाएगी तो उन पर मंथन करके एडहॉक कमेटी  फाइनल लिस्ट जारी करेगी। जब वोटर लिस्ट फाइनल हो जाएगी तो राज्य सरकार से अनुमति लेकर कमेटी आरसीए के चुनाव का ऐलान कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक सितंबर के पहले सप्ताह में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है।
प्रदेश में भाजपा सरकार बनने से पहले राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत थे। सरकार बदलने के बाद मार्च में वैभव गहलोत को बर्खास्त करने की तैयारियां हुईं। इससे पहले ही वैभव गहलोत ने आरसीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कार्यकारिणी के सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह के बेटे धनंजय सिंह को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया था, लेकिन कुछ ही दिनों बाद राज्य सरकार ने आरसीए की कार्यकारिणी को भंग करते हुए एडहॉक कमेटी गठित की। विधायक जयदीप को कमेटी का संयोजक बनाया गया। एडहॉक कमेटी बनने से धनंजय सिंह भी कार्यवाहक अध्यक्ष नहीं रह सके।
भाजपा के 2 वरिष्ठ नेताओं के बेटे आरसीए के अध्यक्ष बनने की दौड़ में हैं। पहला नाम धनंजय सिंह है जो कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह के बेटे हैं। धनंजय सिंह फिलहाल नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं। दूसरा नाम पराक्रम सिंह का है जो बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के बेटे हैं। वे चूरू जिला क्रिकेट संघ के भी अध्यक्ष हैं।