सम्मानित होने वाले कलाकारों के लिए प्रोत्साहन राशि का प्रावधान करे सरकार - शंकर कुलरिया

राजस्थान सरकार द्वारा हाल ही में राज्य स्तरीय सम्मानित हुए राजस्थान राॅयलवुड फिल्म इण्डट्रीज के प्रसिद्ध अभिनेता राज जांगिड का पदम पैलेस में सम्मान किया गया। 

ब्रह्मलिन गौसेवी दानवीर संतश्री पदमाराम जी कुलरिया के पुत्र देश के जानें-मानें गौभक्त युवा उद्योगपति भामाशाह कानाराम, शंकरलाल - धर्मचंद  कुलरिया ने शाल व गौमाता का प्रतिक चिन्ह मूर्ति के साथ प्रोत्साहन राशि के रूप में एक  लाख रूपये का चेक देकर समाज के कलाकार को सम्मानित किया । 
उल्लेखनीय है कि राज जांगिड  ब्रह्मलिन गौसेवी भामाशाह संतश्री पदमाराम जी कुलरिया की जीवनी पर एक बड़ी फिल्म पर काम भी कर रहें है जिसके लिए अभी हाल ही में मुम्बई में सोनू निगम की आवाज में गाना भी रिकोर्ड किया गया । 

इस मौके पर भामाशाह शंकर कुलरिया ने सरकार से आह्वान करते हुए कहा की सरकार द्वारा जिस तरह से विभिन्न क्षेत्रों की  प्रतिभाओं को सम्मानित कर उन्हे प्रोत्साहन राशि दी जाती है , उसी तरह फिल्म कलाकारों को भी सम्मानित करने की जो प्रथम प्रक्रिया शुरू की गई है उन्हे भी  प्रोत्साहन स्वरूप राशि तय कर दी जानी चाहिए। राजस्थान सरकार से सम्मानित होने पर राज जांगिड ने मूलवास पदम पैलेस पहुंच कर संत श्री पदमाराम जी कुलरिया के  विशालकाय चित्र के समक्ष आशीर्वाद लिया । समाज की प्रतिभा की इस उपलब्धि के लिए कुलरिया परिवार ने ढैरों शुभकामनाएं दी‌ । गौरतलब है कि  राजस्थानी फिल्मों के अभिनेता राज जांगिड को राजस्थानी फिल्मों में उल्लेखनीय योगदान के लिए राजस्थान सरकार द्वारा राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया है। सम्मान प्राप्त करने के बाद राज जांगिड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थानी भाषा में उनकी फिल्मों के माध्यम से की गई सेवाओं के लिए यह सम्मान दिया गया है , जांगिड ने कहा की मेरे लिए ये सम्मान किसी फिल्म फेयर अवार्ड से कम नही है। 

कला,साहित्य और पुरातत्व विभाग की ओर से राजस्थान के प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता राज जांगिड़ को यह सम्मान कला संस्कृति मंत्री डा. बी डी कल्ला ने जयपुर के आफिसर्स ट्रेनिंग कैम्पस ओटीएस में आयोजित हुए समारोह में प्रदान किया गया । इस सम्मान के लिए राजस्थान के विकासशील मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी , जन अभाव अभियोग निराकरण आयोग के चेयरमैन श्री पुखराज जी पाराशर और देश के इंटिरियर जगत की शख्सियत श्री शंकर जी कुलरिया  का जांगिड ने आभार जताया । उल्लेखनीय है कि राज जांगिड पिछले चालीस सालों से फिल्म इण्डट्रीज में काम कर रहे है और दर्जनों हिन्दी व राजस्थानी फिल्मों एवं धारावाहिकों में अभिनय कर चुके है ।