श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस मिलकर लड़ेंगे। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला ने ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सीटों का बंटवारा बाद में तय किया जाएगा। इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करना और इसे वापस राज्य का दर्जा दिलाना सबसे जरूरी है। यहां से मेरा खून का रिश्ता है। ऐसे में उम्मीद है कि चुनाव में लोग हमारा साथ जरूर देंगे। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करना और इसे वापस राज्य का दर्जा दिलाना सबसे जरूरी है। यहां से मेरा खून का रिश्ता है। ऐसे में उम्मीद है कि चुनाव में लोग हमारा साथ जरूर देंगे। राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव में हमने पीएम मोदी का कॉन्फिडेंस तोड़ दिया है। अब उनकी छाती 56 इंच की नहीं रही। वे कंधे झुकाकर चलते हैं। जम्मू-कश्मीर चुनाव में गठबंधन तभी होगा जब कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को इज्जत मिलेगी।
राहुल गांधी ने कहा कि जब देश के अलग-अलग राज्यों में चुनाव की घोषणा हुई, तो मैंने खरगे जी से मुलाकात की। फिर हमने तय किया कि हमें सबसे पहले जम्मू-कश्मीर जाना चाहिए, क्योंकि हम देश के लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि हमारे लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों का प्रतिनिधित्व सबसे जरूरी है। हिंदुस्तान के इतिहास में आजादी के बाद ये पहली बार हुआ है, जब किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है।
श्रीनगर में राहुल गांधी ने कहा कि जिस डर में आप जीते हो, इसको मैं पूरी तरह से मिटाना चाहता हूं। राहुल गांधी ने कहा कि मैं जानता हूं कि आप लोगों को क्या सहना पड़ता है। राहुल गांधी ने कहा कि गठबंधन होगा, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता की इज्जत के साथ होगा, क्योंकि आपने अपनी पूरी जिंदगा कांग्रेस पार्टी को बढ़ाने में और भारत की रक्षा करने में गुजार दी।
श्रीनगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान इंडिया गठबंधन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मविश्वास को हिला दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी ने नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी, इंडिया गठबंधन, प्रेम, एकता और सम्मान की विचारधारा ने पराजित किया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों, खासकर युवाओं को संदेश देते हुए कहा, हमें नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोलनी है। नफरत को केवल प्रेम से ही हराया जा सकता है। और हम सब मिलकर नफरत को प्रेम से हराएंगे।