प्रयागराज । उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, जहां प्रेमी ने ओयो होटल में अपनी शादीशुदा प्रेमिका की हत्या कर दी। सोरांव थाना क्षेत्र के उसरही स्थित राम जानकी गेस्ट हाउस में 30 वर्षीय विवेक कुमार ने अपनी प्रेमिका सुमन देवी (35) की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद विवेक ने खुद थाने जाकर सरेंडर किया और पुलिस को इस घटना की जानकारी दी।आरोपी विवेक ने पुलिस को बताया कि वह पिछले 7 साल से सुमन के साथ रिश्ते में था। सुमन की 16 साल पहले रामआसरे से शादी हुई थी, और उसके दो बच्चे भी थे। पिछले कुछ सालों से वह अपने मायके में रह रही थी। विवेक के अनुसार, सुमन उसे ब्लैकमेल कर रही थी, जिस वजह से दोनों के बीच विवाद हुआ और उसने गुस्से में आकर सुमन की हत्या कर दी।

पुलिस ने शव को कब्जे में लिया
विवेक द्वारा दी गई जानकारी के बाद पुलिस तत्काल ओयो होटल पहुंची, जहां सुमन का शव बेड पर पड़ा मिला। पुलिस ने फील्ड यूनिट और फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम को बुलाकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

महिला ने पति-पत्नी बताकर बुक कराया था कमरा
पुलिस के अनुसार, सुमन और विवेक ने पति-पत्नी के रूप में होटल में कमरा बुक कराया था। होटल मैनेजर और कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है कि दोनों कब होटल में आए थे और उन्होंने किस आईडी और एड्रेस पर कमरा बुक किया था। प्रारंभिक पूछताछ में यह साफ हुआ है कि मामला प्रेम प्रसंग का है।

परिवार को दी गई सूचना
मृतका सुमन देवी सोरांव थाना क्षेत्र के सराय गोपाल भदरी गांव की रहने वाली थी। उसकी शादी 10 साल पहले बलकरनपुर गांव में हुई थी, लेकिन पति से विवाद के चलते वह मायके में रह रही थी। पुलिस ने मृतका के परिवार को इस घटना की जानकारी दे दी है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है और विवेक से पूछताछ जारी है। हत्या के पीछे ब्लैकमेलिंग को मुख्य कारण माना जा रहा है। पुलिस होटल के अन्य स्टाफ से भी जानकारी जुटा रही है।