देशभर में जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा. इस पर्व में भगवान कृष्ण के बाल रूप की पूजा की जाती है. विष्णु जी के आठवें अवतार ही भगवान कृष्ण हैं, जिन्हें धर्म की स्थापना करने के लिए अवतार लेना पड़ा था. हिंदू धर्म में आने वाला यह त्योहार काफी खास है. इस दिन कान्हा के मनपसंद पकवान बनते हैं और माखन की मटकी फोड़ी जाती है. भक्त उनके पसंदीदा रंगों के ट्रेडिशनल कपड़े पहनते हैं. आइए बताते हैं वो 5 रंग जो कान्हा को खूब पसंद है. इस जन्माष्टमी आप वियर कर सकते हैं.

वैसे तो सारे रंग के अपने महत्व होते हैं लेकिन कुछ रंगों में बेहद पॉजिटिव एनर्जी होती है. जन्माष्टमी पर ही नहीं, आप खुद को भी अच्छा महसूस करने के लिए कान्हा के मनपसंद रंगों को पहन सकते हैं. भगवान कृष्ण को सबसे अधिक प्रिय है पीला रंग. इसके अलावा उन्हें मोर के पंख का रंग, नीला, गोल्डन और गुलाबी रंग पसंद है. इस त्योहार में आप अपने आउटफिट का कलर ऐसा रख सकते हैं.

पीला रंग
महिलाएं पीले रंग की ट्रेडिशनल साड़ी या कुर्ती को वियर कर सकती हैं. जबकि पुरुष पीला कुर्ता चुन सकते हैं इसे आप नीली जींस के साथ या सफेद धोती के साथ पेयर कर सकते हैं.

मोर के पंख का रंग
कान्हा को बिना मोर के पंखों के नहीं देखा जाता है. उनका श्रृंगार मोर के पंख के बिना अधूरा है. यह रंग भी उनका फेवरेट है. आप इससे मैचिंग की साड़ी या सूट को वियर कर सकती हैं. इसके अलावा आप मैचिंग ज्वेलरी भी पहन सकती हैं. पुरुष इस रंग का कुर्ता चुन सकते हैं.

नीला
नीले रंग की साड़ी, कुर्ती या सूट तो हर महिला के पास होती है. यह रंग कान्हा का फेवरेट भी है. आप इस रंग की घाघरा-चोली भी पहन सकती हैं.

गोल्डन
अगर आपके पास गोल्डन पोशाक है तो अच्छी बात है, नहीं है तो किसी कपड़े पर गोल्ड प्रिंट हो तो भी चलेगा. लेकिन गोल्डन साड़ी महिलाओं पर खूब जचती है. यह आपको पूरी तरह से पारंपरिक लुक में तैयार करेगी.

गुलाबी रंग
गुलाबी रंग प्यार और करुणा का प्रतीक है. यह रंग कृष्ण का मनपसंदीदा है. आप हल्के गुलाबी रंग के पारंपरिक जोड़े को तैयार कर सकते हैं. मैचिंग ज्वेलरी के साथ आप इसे साड़ी या कुर्ती पर पहन सकती हैं