अक्सर आपने अपने घरों या फिर खिड़की दरवाजों में कौआ का आकर बैठना जरूर देखा होगा. हालांकि, देखने में तो यह सामान्य चीज है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कौआ का घर में आने का एक विशेष महत्व बताया गया है. अगर आपके घर में भी कौवे आते हैं तो यह खबर आपके लिए है. कौवे का घर में आना कई सारे संकेतों को दर्शाता है.
झारखंड की राजधानी रांची के पंचवटी प्लाजा स्थित अग्रवाल रतन के ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार चौबे ने कहा कि अगर आपके घर में भी कौआ आते हैं तो उसके कई सारे मतलब हो सकते हैं. कभी-कभी इसका संकेत शुभ होता है तो कभी-कभी अशुभ.यह निर्भर करता है कि कौआ कब और कैसे आता है.

जाने कौवे के आने का संकेत
ज्योतिषाचार्य संतोष आगे कहा कि अगर आपके घर में सुबह-सुबह कौआ आपकी छत पर आकर बैठ गया है तो इसका मतलब है आपके घर में किसी मेहमान का आगमन होने वाला है.आपको उसके लिए विशेष तैयारी करके रखनी चाहिए. वहीं, अगर कोई कौआ आपके घर से निकलते समय आपकी तरफ मुंह करके कुछ बोलता है. तो समझ लीजिए आप जो भी कार्य के लिए जा रहे हैं उसमे सफलता निश्चित ही हासिल करेंगे. यह एक शुभ संकेत है. उन्होंने बताया कि वहीं अगर आपके घर में कौवे झुंड में आते हैं तो आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है. इसका मतलब यह है कि आपके घर में या आपके जीवन में कोई अनहोनी हो सकती है. इसके अलावा अगर आपके घर में कौवा दक्षिण दिशा में मुंह करके बोलता है तो इसका मतलब है आपके पूर्वज आपसे नाराज है.आपके ऊपर पृत दोष है.आपको पृत दोष दूर करने के उपाय करने चाहिए.
छत पर कौवे आने पर जरूर करें यह काम
ज्योतिष शास्त्र संतोष कुमार चौबे आगे  बताते हैं  कि घर पर कौआ आना कई बार आपके पूर्वज भी हो सकते हैं. इसीलिए कौवा आपकी छत पर आये तो उनके लिए एक कटोरी में दाना या पानी जरूर रखें.या कुछ खाने की चीज जैसे रोटी वगैरा थोड़े मात्रा में ही जरूर रखा करें.इससे आपके पूर्वज प्रसन्न रहेंगे.