जयपुर। राजस्थान में इन दिनों कई जिलों में लोगों को बारिश का कहर झेलना पड़ रहा है। बारिश का ये दौर अभी प्रदेश में जारी रहने की संभावना है। प्रदेश में भारी बारिश से कई शहर और कस्बे जलमग्न हैं। मौसम विभाग की ओर से आज प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। आज 15 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अजमेर, अलवर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, झुंझुनूं, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू और नागौर जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।  मानसून की ट्रफ लाइन अभी सामान्य स्थिति में है। इसी के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में अगले एक सप्ताह तक कई भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। 

आज इन संभागों के लिए जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से आज जयपुर, अजमेर, बीकानेर और भरतपुर संभाग के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में दो दिन बारिश की गतिविधियों में इजाफा होने की संभावना है। 

दौसा और भरतपुर जिलों में हुई है अतिभारी बारिश
प्रदेश में इन दिनों बारिश का सबसे ज्यादा कहर दौसा और भरतपुर जिलों में देखने को मिला है। इन जिलों गुरुवार को अतिभारी हुई। जयपुर में दिनभर रुक-रुककर बारिश का दौर चलने से मौसम सुहावना बना हुआ है। दौसा जिले में तो गुरुवार शाम तक बीते 36 घंटों के दौरान साढ़े दस इंच तक बारिश का पानी आ चुका  है।