मुंबई । महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। कई नेताओं ने चुनाव से पहले दल बदल भी शुरू कर दिया है। इस बीच डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के करीबी एक नेता के पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। पिछले माह भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट से पूर्व सांसद शिशुपाल पटले ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था। वहीं अब एक पूर्व विधायक के कांग्रेस में जाने के कयास हैं। वह इसी महीने कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं।
पूर्व विधायक गोपालदास शंकरलाल अग्रवाल 2004, 2009 और 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज कर चुके हैं। 2019 के चुनाव से पहले वे बीजेपी में शामिल होकर इसी सीट से चुनाव में उतरे। हालांकि उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक विधानसभा सदस्यों द्वारा चुने जाने के लिए विधान परिषद की उम्मीदवारी पर जैसे ही पूर्व मंत्री परिणय फुके के नाम पर मुहर लगने से वह नाराज हैं। वह विधानमंडल की लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। लगातार दो बार वह भंडारा-गोंदिया स्थानीय स्वशासन निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के सदस्य भी रहे हैं।
बताया जा रहा कोई गारंटी नहीं है, कि इस बार विधानसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी से टिकट मिलेगा या नहीं। इससे वे पार्टी बदलने को बेचैन हो गए हैं। हालांकि पूर्व विधायक की कांग्रेस में घर वापसी को लेकर पार्टी की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है। उनके दल बदलने की बातें समर्थक ही कर रहे हैं।
गोंदिया विधानसभा क्षेत्र से फिलहाल निर्दलीय विधायक हैं और वह बीजेपी का समर्थन करते हैं। इसके बाद पूर्व विधायक को पार्टी में अपना भविष्य नजर नहीं आ रहा है।