जोधपुर में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई। बताया जा रहा है, ये झड़प विवादित जमीन पर अवैध निर्माण के कारण हुई है। जमीन विवाद का ये मामला 15 साल पुराना है। जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और हिंसा पर काबू पाने का प्रयास किया।

दोनों समुदायों ने आक्रोश में आकर दुकान में भी आग लगाई। साथ ही हिंसक भीड़ ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी भी की। जब पुलिस ने हालात को कंट्रोल करने की कोशिश की तो उपद्रवियों ने पुलिस की टीम पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया। इसके बाद हालात बेकाबू होते देख पुलिस का अतिरिक्त बल बुलाया गया और स्थिति पर काबू पाया गया।

क्या है जमीन का विवाद?

बता दें कि ये मामला 15 साल पुराना है, दरअसल 15 साल पहले हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष में जमीन पर निर्माण न करने को लेकर समझौता हुआ था, लेकिन पिछले दिनों मुस्लिम पक्ष ने समझौता तोड़कर इस जमीन पर निर्माण शुरू कर दिया। इसके बाद हिंदू पक्ष ने इसका जमकर विरोध किया और दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर ईंटों से हमला करना शुरू कर दिया। इसके बाद इस झड़प ने हिंसा का रूप ले लिया।

तीन मंजिला इमारत में लगी थी आग

इससे पहले राजस्थान से एक तीन मंजिला इमारत में आग लगने का मामला सामने आया था। बताया जा रहा है शॉर्ट सर्किट के कारण तीन मंजिला इमारत में आग लग गई थी, जिस वजह से आसपास के घरों में भी भारी नुकसान पहुंचा। हालांकि बिल्डिंग को समय रहते खाली करवा लिया गया और मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया।