भोपाल ।   मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मध्यप्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश में दलाल सक्रिय हैं। भाजपा नेताओं ने अपने दलाल हर विभाग में भेज दिए हैं। जो सीएम मोहन यादव हमारे परिवार के हैं, हमारे रिश्तेदार हैं हम ट्रांसफर करा देंगे, आपका टेंडर करवा देंगे। इस तरह की बात कर लोगों को लूट रहे हैं। बहुत जल्द एक लिस्ट जारी करेंगे कि किस विभाग में और मुख्यमंत्री के कार्यालय में कौन-कौन से दलाल सक्रिय हैं। स्कूल संचालक द्वारा दुष्कर्म मामले में जीतू का बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपी भाजपा से जुड़ा है, इसलिए उसके घर पर  बुलडोजर नहीं चला। जीतू पटवारी ने कहा कि तीन महीने पहले विधानसभा में बड़ी हार के बाद पूरी कांग्रेस ने एकजुटता से चुनाव लड़ा। नतीजे डबल डिजिट में सीटें आ जाएं तो आश्चर्य मत करना। अब हमारा काम संगठन को मजबूत करना है। हमारी क्या कमियां हैं, उनमें सुधार करेंगे। बीजेपी को ही दोष देना हमारा उद्देश्य नहीं है। अपने पार्टी को मजबूत करना हमारी पहली प्राथमिकता है और हम इस पर लगातार काम कर रहे हैं और आगे भी करेंगे। पटवारी ने कहा कि प्रदेश में चौथे चरण के चुनाव आते-आते भाजपा का 29 पार का नारा गायब हो गया। इसी तरह भाजपा ने हर पोलिंग पर 375 मत बढ़ाने की जो बात की थी। मतदान के पहले चरण में ही 35 फीसदी बूथों पर इसकी हवा निकल गई। 375 वोट बढ़ने की बात छोड़िए, कई बूथों में 375 वोट ही नहीं पड़े।

प्रदेश में चल रहा है माफिया राज, मुख्यमंत्री के क्षेत्र में हुई 13 घटनाएं

पटवारी ने कहा, मध्यप्रदेश में तीन सौ वाली सरकार चल रही है। पटवारी ने कहा कि मोहन यादव को पांच महीने में पांच पत्र लिखे। उनसे पूछा कि आपके पास क्या क्राइम रोकने की कोई योजना है। आप गृहमंत्री का पद छोड़ दो, आपसे जिम्मेदारी नहीं संभल रही। जहां से मुख्यमंत्री आते हैं, वहां छोटी-बड़ी 13 घटनाएं हो चुकी हैं। शहडोल में माफिया लगातार हमारे जांबाज अधिकारी कर्मचारियों की हत्या कर रहे हैं। लेकिन, सरकार चुप है। ब्यौहारी में वन विभाग की टीम पर पेट्रोल बम फेंक दिया गया। अभी मैं और विक्रांत भूरिया एक दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के घर गए थे। हम न बच्ची से मिले न मां से मिले, फिर भी मेरे ऊपर केस दर्ज कर दिया।

प्रधानमंत्री पर भी जमकर बोला हमला

जीतू पटवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ नफरत और घृणा पर चुनाव चाहते हैं। झूठ और मोदी जी एक दूसरे के पर्याय हैं। प्रधानमंत्री हमारे भी पीएम हैं, मोदी जी ने कांग्रेस के पांच न्याय और 25 गारंटी पर कहा था कि कांग्रेस आपका मंगल सूत्र छीन लेगी। इसकी दुनिया में आलोचना हुई, फिर उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने कहा था कि इस देश की संपत्ति पर पहला हक मुसलमानों का है। देश के प्रधानमंत्री ने इतना बड़ा झूठ बोला। उन्होंने 10 साल के कामों के बजाय कांग्रेस के न्याय पत्र पर चुनाव में चर्चा की। बीजेपी के घोषणा पत्र को जारी करने के बाद उस पर किसी बीजेपी नेता ने चर्चा तक नहीं की।  प्रधानमंत्री मोदी निम्न स्तर की बात करते हैं। पीएम ने कहा है कि कांग्रेस आपकी मंगलसूत्र छीन लेगी, जिसकी आलोचना पूरे विश्व भर में हो रही है। प्रधानमंत्री देश का होता है, किसी पार्टी के नहीं, प्रधानमंत्री को यह शोभा नहीं देता।