सोशल मीडिया पर बेन स्टोक्स की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। ये वो तस्वीरें हैं, जिनसे इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। वह मैदान से कंधों के सहारे ड्रेसिंग रूम लौटते दिख रहे हैं तो कुछ तस्वीरों में बैसाखी के सहारे नजर आ रहे हैं। दरअसल, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को द हंड्रेड घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलते समय चोट लग गई। उन्हें सहारा देकर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। स्टोक्स को यह चोट उस वक्त लगी है, जब इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज खेलनी है।

33 वर्षीय स्टोक्स ने ओल्ड ट्रैफर्ड में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ सुपरचार्जर्स के 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय विकेटों के बीच दौड़ते समय अपनी मांसपेशियों में खिंचाव महसूस किया। नॉन-स्ट्राइकर छोर से तेजी से एक रन पूरा करते समय स्टोक्स ने बाईं हैमस्ट्रिंग को पकड़ कर मैदान पर पर लेट गए। स्टोक्स दो रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गए और उनकी जगह इंग्लैंड के साथी हैरी ब्रूक मैदान पर आए। मैच के बाद भी वह बैसाखी के सहारे चल रहे थे और उसी हाल में फैंस को ऑटोग्राफ भी दिए।

उनकी चोट कितनी गंभीर है इसका तो पता नहीं चला, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड जरूर इस वक्त परेशान होगा। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 के पॉइंट्स टेबल में वह छठे नंबर पर है और उसे अगर फाइनल में पहुंचना है तो इस घरेलू सीरीज को एकतरफा जीतना होगा। ऐसे में उसके कप्तान का इस तरह से चोटिल होना बड़ा झटका साबित हो सकता है। खैर, इंग्लैंड अपनी टेस्ट सीरीज की शुरुआत 21 अगस्त को ओल्ड ट्रैफर्ड में श्रीलंका के खिलाफ करेगा। दूसर मैच लॉर्ड्स में 29 अगस्त से होगा, जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट 6 सितंबर से ओवल में खेला जाएगा।