जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशियों के नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शुक्रवार को फतेहपुर विधानसभा से जेजेपी प्रत्याशी नंदकिशोर महरिया ने जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला और झोटवाड़ा से दीनदयाल जाखड़ ने अपना नामांकन भरा। फतेहपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए अजय चौटाला ने कहा कि यहां उमड़ा जनसमूह बता रहा है कि जेजेपी प्रत्याशी भारी बहुमत से जीतेंगे। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का प्रत्येक वर्ग कांग्रेस की राज्य सरकार से परेशान है। उन्होंने कहा कि फतेहपुर विधानसभा लोग बढ़-चढ़कर अपना योगदान देंगे। हमारा प्रयास है कि हरियाणा की तर्ज पर राजस्थान के लोगों को बेहतर सुविधाएं दें। 
अजय चौटाला ने कहा कि राजस्थान में बुजुर्गों को मात्र एक हजार रुपए बुढ़ापा पेंशन दी जाती है जबकि हरियाणा में 3 हजार रुपए है जो देश में सर्वाधिक है। उन्होंने कहा कि जेजेपी की राजस्थान की सरकार में हिस्सेदारी होने पर यहां 75 प्रतिशत रोजगार कानून, पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं की 50 प्रतिशत और राशन डिपो में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी देने, बेटियों के लिए फ्री बस पास की सुविधा देने जैसे अनेक ऐतिहासिक कदम उठाएगी। अजय चौटाला ने कहा कि क्षेत्र के लोग प्रदेश की तरक्की के लिए संगठित होकर चाबी को वोट दें। जयपुर जिले के झोटवाड़ा विधानसभा से जेजेपी प्रत्याशी दीनदयाल जाखड़ ने रोड शो करते हुए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की उपस्थिति में नामांकन भरा। इस दौरान डिप्टी सीएम ने जेजेपी प्रत्याशी के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि प्रदेश में बदलाव लाने के लिए जनता जेजेपी प्रत्याशी को भारी मतों से जिताएं। इससे पहले राजस्थान में जननायक जनता पार्टी में भाजपा और आरएलपी के दो बड़े नेताओं ने अपने समर्थकों सहित जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की।
जयपुर में दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में राजस्थान भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रघुबीर सिंह तंवर जेजेपी में शामिल हुए। तंवर रेलवे बोर्ड और एफसीआई के सलाहकार मंडल में कार्य कर चुके हैं। वे वर्तमान में कई स्कूल, कॉलेज और हॉस्पिटल का संचालन करते हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दिन-प्रतिदिन नए मजबूत नेताओं के जेजेपी में शामिल होने से राजस्थान में पार्टी द्वारा चलाई जा रही बदलाव मुहिम को नई ताकत मिल रही है।