जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने अब ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 को लेकर बड़ा कदम उठया है। इसी के तहत सोमवार को सीएम भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में आयोजित ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के पहले अंतरराष्ट्रीय इन्वेस्टर मीट में भाग लिया। इसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दक्षिण कोरिया के व्यापारिक समुदाय और निवेशकों को राजस्थान में निवेश हेतु आमंत्रित किया।  राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दौरान बोल दिया कि निवेशकों के अनुकूल माहौल बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत हमारी सरकार जल्द ही कई नई नीतियां लाने जा रही है, जो राज्य में व्यापार और कारोबार के माहौल को और बेहतर बनाएंगी।  राज्य सरकार द्वारा प्रक्रियाओं और नीतियों में लगातार किया जा रहा है सुधार
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दक्षिया कोरिया में आयोजित पहले अंतरराष्ट्रीय इन्वेस्टर मीट में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस दौरान आगामी 5 वर्षों के दौरान राज्य की अर्थव्यवस्था को मौजूदा 180 बिलियन अमेरिकी डॉलर से दोगुना करके 350 बिलियन अमेरिकी डॉलर करने के अपनी सरकार के एजेंडे को रेखांकित किया और निवेशकों को आश्वासन दिया कि राज्य में ‘व्यापार करने में आसानी’ हो, इसके लिए राज्य सरकार द्वारा प्रक्रियाओं और नीतियों में लगातार सुधार किया जा रहा है। सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान स्टार्टअप्स, इनोवेटर्स और दक्षिण कोरिया के व्यापारिक समुदाय के सदस्यों को राजस्थान में कारोबार करने के लिए आमंत्रित किया है।
उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार दक्षिण कोरिया को केवल निवेश के स्रोत के रूप में नहीं देख रही है, बल्कि दक्षिण कोरिया के व्यापारिक समुदाय के साथ सभी क्षेत्रों में एक मजबूत और दीर्घकालिक साझेदारी बनाने की आकांक्षा रखती है।